Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Kalash Tips: मिट्टी का कलश करेगा पैसों की तंगी दूर, दुर्भाग्य से मिलेगा छुटकारा

Mitti-kalash upay in hindi small earthen pot will remove the financial crunch astrology: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रत्येक इंसान के जीवन में पैसों का विशेष महत्व होता है। धन-दौलत हर एक व्यक्ति के जीवन में बेहद आवश्यक है। पैसे कमाने के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कई बार पैसों की बचत कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। पैसा आते ही पता नहीं चलता है कि कहां खर्च हो गया। घर में आर्थिक समस्याएं जन्म लेने लगती हैं। अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो इस छोटे से उपाय को अपना सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिट्टी के छोटे से कलश से ये उपाय करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

मिट्टी के कलश का उपाय

एक छोटा मिट्टी का कलश ले लें। इस कलश में 1-1 रुपये के 5 सिक्के डाल दें। कलश में चावल, गेहूं, जौ सहित अन्य अनाज से भर दें। एक लाल कपड़े से कलश का मुंह ढक दें और कलावा से बांध दें। अब मां लक्ष्मी की पूजन करें। अब इस कलश को तिजोरी या धन वाले किसी स्थान पर रख दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको धन लाभ मिलने लगेगा और भाग्य भी जाग जाएगा।

धन के लिए नारियल का उपाय

एक नारियल पर लाल रंग का कपड़ा लपेट उस पर कलावा बांध दें। अब इस मां लक्ष्मी के पास रखकर विधिवत पूजा कर लें। अब इसे तिजोरी या धन वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

मां लक्ष्मी का पूजन करें

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर जाएं। इसके बाद मां की पूजा करने के साथ पीले चावल चढ़ाएं और उन्हें घर आने का न्योता दें। इसके बाद घर आकर मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ गुलाब का फूल और माला चढ़ााएं। ऐसा लगातार 11 शुक्रवार करें। इससे धन लाभ होगा।

About rishi pandit

Check Also

शनि के कष्ट को समझें, आने वाला है सुनहरा समय

शनिदेव के बारे में लोगों की नकारात्मक धारणा एवं भ्रम का कारण है, उनका सच्चा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *